Labels

Thursday, April 24, 2014

Konnect Translation

मान -सम्मान समारोह (रिकग्निशन प्रोग्राम )

सर्किल सतर पर प्रत्येक टीम  प्रत्येक मास उतकृष्ट कोन्नेक्टोर कि घोषना  करेगी।

सर्किल कमिश्नर लेवल पर यह प्रोग्राम त्रैमासिक होगा जिसमे कमीशनर के अन्तर्गत आने बाले सभी कोन्नेक्ट केउतकृष्ट  कार्यों की घोषणा ब सराहना कि जायगी।

 नेशनल लेवल पर , कोन्नेक्ट सभी में से सर्कल्स के  उतकृष्ट कार्यों की घोषणा व सराहना करेगा। इसी तरह से उतकृष्ट सर्किल कमिशनरों कि घोषणा व सम्मान किया जाएगा।

समय के साथ कोन्नेक्ट की उड़ान अंतर्राष्ट्रीय हो जायेगी और यह सारे समारोह भीं अन्तरराष्ट्रिय  जायंगे।

सदस्य विकास (डेवलपमेंट )

9 . एक महत्त्ब्पूर्ण कथन है "पानी तभी शुद्ध रहता है यदि बहता रहे।  रुक हुआ पानी प्रदूषित (गंदला) हो जाता है।

कोन्नेक्ट कि इस पर अथाह आस्था है।
कोन्नेक्ट का मत है कि सभी सर्किल सक्रिय रुप से नये सद्स्यों का प्रवेश पर्यटन करतें  रहें।
यद्पि सर्किल की सदस्य संख्या 30  है फिरभी इसे 50 तक बढ़ाया जा सकता है।
नए कोन्नेक्ट मित्रों कि सहयाता के लिये आपके सर्किल कमिश्नर विजिटिंग डे की अग्रिम सुचना से अवगत करवाएगा और यह बताएगा कि  सर्किल को वाइब्रेंट कैसे करना है।

कोन्नेक्ट के बिज़नेस समपर्क

एक महान कथन है कि यदि में आपको  एक सोने का सिक्के देता हूँ और आप मूझे एक सोने का सिक्का देते हैं  तो हम दोनों ही एक ही स्तर पर हैं। परन्तु यदि हम एक दूसरे को एक ग्राहक देते हैं तो हम दोनो अपने सम्पर्क समृद्व बना रह  हैँ क्युँकी ग्राहक ताउम्र बिज़नेस देकर हमारी  समृद्धि का  स्रोत हैं।

  कोन्नेक्ट बिज़नेस कनेक्शन

एक नियमत (सिस्टेमेटिक) ट्रेनिंग प्रोग्राम है जिसे mini -MBA का ही एक प्रकार कहा जा सकता है।
अत : निःसंदेह ही एक सामान्य ज्ञान है कि जितनी हम  दूसरों की सहायता करते हैं हम उतने ही समृद्ध व खुशहाल रहते है क्युन्किु दुसरी भी हमारी उतनी ही  सहायता करते हैँ।
कोई भी बिज़नेस या प्रोफेशन  या प्राणी दूसरों की सहायता के बिन नहि  सकता।

कोन्नेक्ट बिज़नेस कनेक्शन इस तरह से डिज़ाइन  किया  गया  है कि हम  अंदर के "दानी इन्सान " को अपने कर्मो से अमलीजामा पहना कर " नेकी कर कुएं में डाल " कथन की पुष्टि कर सकें।

कोन्नेक्ट बिज़नेस कनेक्शन

प्रत्येक कोन्नेक्ट को दूसरे कोन्नेक्ट से सम्पर्क, बार्तालाप , साहयता सहयोग क़ा अदान प्रादान करनें की लीये प्रेरित करना ताकी सभि कोन्नेक्ट का अधिक  बौद्विक विकास हो सके।

कोन्नेक्ट बिज़नेस कनेक्शन

में बिज़नेस उतना महतब नहि  जितना कि सह -कोन्नेक्ट सहायता व सहयोग करकें ग्राहकों के सम्पर्क (रेफरल ) का आदान प्रदान करना। यह आवशयक नहीं है की ऐसे रेफरल से हमें बिज़नेस अर्थात धन कि हो। इससे हमे सामाजित , धार्मिक या अनय लाभ भी  हैँ।









No comments: